संसदीय कार्य मंत्रालय, भारत सरकार

heBook
STQC Certificate
निबंधन और शर्तें: संसदीय कार्य मंत्रालय, भारत सरकार

निबंधन और शर्तें

 

इस वैबसाइट की डिजाइन, विकास और रख रखाव संसदीय कार्य मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा किया जाता है।

यद्यपि इस वैबसाइट में विषयवस्तु की यथार्थता और प्रवाहता सुनिश्चित करने के सभी प्रयास किए गए हैं, फिर भी इसे विधि द्वारा लिखित नहीं समझा जाना चाहिए अथवा इसे किसी विधायी उद्देश्यों के लिए प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए। किसी आशंका अथवा संदेह की स्थिति में, प्रयोगकर्ता को मंत्रालय और/अथवा अन्य स्रोत(ों) से सत्यापित/जांच करने की सलाह दी जाती है, और उचित व्यावसायिक सलाह प्राप्त कर सकते हैं।

किसी भी परिस्थिति में यह मंत्रालय किसी खर्च, घाटे अथवा नुकसान, बिना किसी सीमा के, अप्रत्यक्ष अथवा अनुवर्ती घाटे या नुकसान, अथवा प्रयोग से होने वाले किसी खर्च, घाटे अथवा नुकसान, अथवा इस वैबसाइट के डाटा प्रयोग के संबंध में उत्पन्न स्थिति के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।

ये निबंधन और शर्तें भारतीय कानून के अनुसार अधिशासित और तैयार होंगी । इन निबंधन और शर्तों के अधीन उत्पन्न कोई विवाद भारत के न्यायालय के अधिकार-क्षेत्र में आएगा।

इन वैबसाइट में दर्शाई गई जानकारी में गैर सरकारी/निजी संगठनों द्वारा सृजित सूचना के लिए हाइपरटैक्स्ट लिंक्स अथवा सूचक शामिल हो सकते हैं। संसदीय कार्य मंत्रालय इन लिंक्स और सूचकों को पूरी तरह सिर्फ आपकी सूचना और सुविधा के लिए उपलब्ध करवा रहा है। जब आप किसी दूसरी वैबसाइट के लिए चयन करते हैं, और संसदीय कार्य मंत्रालय की वैबसाइट छोड़ते हैं तो दूसरी वैबसाइट के स्वामी/प्रायोजक की गोपनीयता और सुरक्षा नीतियां आप पर लागू हो जाती हैं।

संसदीय कार्य मंत्रालय ऐसे लिंक किए गए पृष्ठों की हर समय उपलब्धता की गारंटी नहीं लेता है।

संसदीय कार्य मंत्रालय लिंक वैबसाइट में दी गई कॉपीराइट सामग्री के प्रयोग का अधिकार नहीं दे सकता है। प्रयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वह लिंक वैबसाइट के स्वामी से अनुमोदन के लिए अनुरोध करें।

संसदीय कार्य मंत्रालय इस बात की गारंटी नहीं देता कि लिंक वैबसाइट भारत सरकार के वैब दिशा निर्देशों का अनुपालन करेगी।